Petrol Diesel Lpg Gas Cylinder Price Today Update
Latest News

Petrol Diesel Lpg Gas Cylinder Price Today Update – आम आदमी की हुई बल्ले बल्ले पेट्रोल डीजल और घरेलू गैस में बड़ी गिरावट अभी जाने पूरी खबर

Petrol Diesel Lpg Gas Cylinder Price Today Update | lpg cylinder price today | petrol diesel price news today : हेलो नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से इस नए आर्टिकल में आप सभी दोस्तों का बहुत-बहुत स्वागत है दोस्तों आपको बता दें कि इस आर्टिकल में हम आप सभी को जानकारी प्रदान करने वाले हैं पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर के दामों के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे तो आप सभी इस आर्टिकल के अंत तक बने रहें।

साथियों आपको पता होगा कि आजकल देश में महंगाई की दौर चल रहा है ऐसे में आम जनता को बहुत सारी परेशानियों की सामना करना पर उनमें से एक है पेट्रोल डीजल और घरेलू गैस इसकी महंगाई से सभी परेशान हो चुका है तो दोस्तों इस आर्टिकल में इन्हीं तीन चीजों पर चर्चा करने वाले हैं आप सभी इस आर्टिकल के अंत तक बने रहें।

Petrol Diesel Lpg Gas Cylinder Price Today Update
Petrol Diesel Lpg Gas Cylinder Price Today Update

Petrol Diesel Price Today

पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं। देशभर में ईंधन की कीमत कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों के अनुसार तय होती है। आज यानी 9 अप्रैल को यूपी के प्रमुख शहरों प्रयागराज, बरेली, लखनऊ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर और मेरठ में पेट्रोल-डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुए हैं। आइए जानते हैं आज यूपी के शहरों में क्या हैं पेट्रोल, डीजल के दाम ।

एचपीसीएल (HPCL) की साइट पर दिख रहे दामों के मुताबिक, लखनऊ में रविवार को पेट्रोल 96.55 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.74 रुपये प्रति लीटर है। वाराणसी में पेट्रोल 97.46 और डीजल 90.64 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है तो आगरा में पेट्रोल 96.33 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.50 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा, मेरठ में पेट्रोल 96.31 रुपये और डीजल 89.49 रुपये प्रति लीटर है।

कानपुर में रविवार पेट्रोल 96.25 रुपये और डीजल 89.44 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, गोरखपुर में पेट्रोल प्रति लीटर 96.79 रुपये और डीजल प्रति लीटर 89.97 रुपये है। इनके अलावा बरेली में पेट्रोल 96.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.85 रुपये प्रति लीटर है। प्रयागराज में पेट्रोल 96.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.71 रुपये प्रति लीटर है।

इस रेट में मिल रहे है घरेलू गैस सिलेंडर

यूपी में LPG गैस 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर में 1,090.50 रुपये प्रति सिलेंडर मिल रही है। गौरतलब है कि तेल के दाम हर दिन तय होते हैं। तेल कंपनियां अंतराष्ट्रीय कीमतों को ध्यान में रखते हुए मांग और पूर्ति के अनुपात में हर रोज तेल के नाम तय करती है। तेल में केंद्र और राज्य सरकार के टैक्स के अलावा डीलर की कमीशन भी जुड़ी होती है जो ग्राहक से वसूली जाती है।

कमर्शियल गैस सिलेंडर की ताजा कीमत

⇒ दिल्ली में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2069 रुपये है।
⇒ कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत 2170 रुपये है।
⇒ मुंबई में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का रेट 2021 रुपये है।
⇒ चेन्नई में नए वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दर 2217 रुपये प्रति सिलेंडर थी।

रसोई गैस सिलेंडर की की ताजा कीमत

⇒ दिल्ली में घरेलू रसोई गैस की कीमत 1053 रुपए है।
⇒ कोलकाता में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1079 रुपये है।
⇒ मुंबई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1052.50 रुपए है।
⇒ चेन्नई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1068.50 रुपए है।

Read Also – Aaj Ka Sona Ka Bhav – सोना के सभी खरीदार हुआ खुश सोना के दामों में आई सबसे बड़ी गिरावट अभी जाने 10 ग्राम सोना का भाव

Read Also – LPG Gas Cylinder Ki Kimat – जिसकी उम्मीद थी उस से कही ज्यादा सस्ता हुआ घरेलू गैस की कीमत, अभी जाने सिलेंडर का नई कीमत?

Join Our Telegram Group – Click Here

Disclaimer : Petrol Diesel Lpg Gas Cylinder Price से संबंधित हमारे लेख में दी गई सभी जानकारी सभी सोशल मीडिया पर कई लेखों को देखने और पढ़ने के बाद प्रदान की गई है। यदि फिर भी आपको कुछ गलत लगता है तो यह हमारी जिम्मेवारी नही होगा। यह सारी जानकारी इंटरनेट से उठाई गई है इस लिए आप एक बार चेक जरूर कर ले

Dharmendra Kumar
I am Dhramendra. I'm a blogger and content creator at JankariForever.Com. I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.
http://jankariforever.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *